ब्रांड पहचान महत्वपूर्ण हैब्रांडिंग एक विशिष्ट “व्यक्तित्व” और कहानी प्रदान करती है जिसे लोग किसी व्यवसाय से जोड़ सकते हैं।
उदाहरण के लिए, ग्लोसियर अपनी वास्तविक, स्वच्छ लड़की सुंदरता के लिए जाना जाता है। फेंटी विशेष रूप से त्वचा के रंग के लिए समावेशिता की वकालत कर रहा है। दूसरी ओर, एस्टी लॉडर विलासिता और परिष्कार से जुड़ी है।
इस ब्रांडिंग के होने से, डिजिटल पीआर अभियान चलाना आसान हो जाता है क्योंकि उनके पास बताने के लिए एक विशिष्ट संदेश और पहचान होती है। काम करने के लिए संभावित संपर्कों को ढूंढना भी आसान है क्योंकि उनके पास शुरुआत करने के लिए एक समान आधार होगा।
ब्रांडिंग आपके दृश्यों से बनाई जा सकती है – लोगो डिज़ाइनरंग योजना, टाइपोग्राफी, और छवि शैली। इसके बाद इसे आपके ब्रांड की आवाज (आप अपनी वेबसाइट पर टेक्स्ट, ब्लॉग लेख, सोशल मीडिया पोस्ट, उत्पाद विवरण आदि कैसे लिखते हैं) और आपकी बाद की मार्केटिंग रणनीतियों (उदा. क्या आप मजेदार टिकटॉक वीडियो बनाएंगे बनाम यूट्यूब पर जानकारीपूर्ण वेबिनार करेंगे) के साथ मजबूत किया जाएगा। )



